Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

UPSC Result: हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप, कुल 990 कैंडिडेट हुए सफल

लोक सेवा आयोग ने Civil Services Exam 2017 के अंतिम परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं. वे प्रत्याशी जो लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे, आयोग की आधिकारिक वेबसाइट
upsc.gov.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं. इस साल ऑल इंडिया टॉप हैदराबाद के दुरिशेट्टी अनुदीप ने किया है. दूसरी रैंक अनु कुमारी और तीसरी रैंक पर सचिन गुप्ता, अतुल प्रकाश को चौथा स्थान और प्रथम कौशिक पाँचवाँ स्थान  
UPSC Result 2018
सोनीपत की बेटी अनु कुमारी, देशभर में पाया दूसरा स्थान
रिजल्ट घोषित होने के बाद टॉपर अनु को मिठाई खिलाते परिजन।

ऑल इंडिया टॉपर डुरीशेट्टी अनुदीप

अतुल प्रकाश को चौथा स्थान 

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2017 अंतिम परिणाम घोषित, अनुदीप रहे टॉपर


इस बार के टॉपर दुरिशेट्टी अनुदीप गूगल में भी काम कर चुके हैं. वे साल 2011 में बिट्स पिलानी से ग्रेजुएट हुए और यूपीएसएसी की परीक्षा देनी शुरू की. साल 2013 के यूपीएससी एग्जाम में इन्हें 790वीं रैंक मिली थी. लेकिन इन्होंने इसके बाद फिर से प्रयास किया और अब टॉप किया.

इलाहाबाद जिले में एक किसान के बेटे अनुभव सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग की
सिविल सेवा परीक्षा (आईएएस) में आठवां स्थान हासिल किया है। दरअसल, अनुभव ने आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से इंजिनियरिंग और बाद में भारतीय राजस्व सेवा में चयनित होने के बाद भी आईएएस का सपना नहीं छोड़ा और दूसरे ही प्रयास में उन्हें यह सफलता भी हासिल हो गई।
UPSC Result 

यूपीएससी की परीक्षा पिछले साल 28 अक्टूबर को आयोजित की गई थी. ये परीक्षा भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाओं और अन्य सरकारी विभाग के 980 पदों के लिए आयोजित की गई थी. 980 पोस्ट में से 54 पोस्ट आरक्षित थीं.
कुल 990 लोगों का चयन किया गया है. 990 लोगों में से 476 कैंडिडेट जनरल कैटेगिरी के हैं तो वहीं 275 कैंडिटेट ओबीसी, 165 कैंडिडेट एससी और 74 कैंडिडेट एसटी कैटेगिरी से हैं.


उम्मीदवारों का चयन यूपीएससी सिविल सेवा आईएएस प्रारंभिक परीक्षा, यूपीएससी सिविल सेवा आईएएस मुख्य परीक्षा और आयोग द्वारा आयोजित इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार आयोग द्वारा देश के किसी भी प्रतिष्ठित विंग में नियुक्त किए जाएंगे.
भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए 180 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. भारतीय विदेश सेवा के लिए 42, आईपीएस के लिए 150, केंद्रीय सेवा ग्रुप (क) 565, ग्रुप (ख) सेवाओं के लिए 121 उम्मीदवार पास हुए हैं.

  • पिछले साल एमएस राम्या इस्टीट्यूट्स ऑफ टेक्नोलॉजी बैंगलोर से सिविल इंजीनियरिंग से ग्रेजुएशन कर रहीं नंदिनी के आर ने देश भर में टॉप किया था.





1 comment:

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in