Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

बिहार की बेटी गूगल में करेगी काम, मिलेगा 1 करोड़ सलाना पैकेज..

देश की बेटियां अगर ठान ले तो क्या नहीं कर सकती। अपनी दृढ़ संकल्प के सहारे लक्ष्य को प्राप्त करने का बेजोड़ नमून पेश किया है बिहार की मधुमिता ने जिन्हें गूगल ने 1 करोड़ सलाना पैकेज पर नौकरी पर रखा है। मधुमिता सोमवार से गूगल के स्विट्जरलैंड स्थित आॅफिस मे ज्वाइन करने वाली है।

बिहार की मधुमिता को गूगल ने 1 करोड़ सलाना पैकेज पर नौकरी पर रखा है...

सफलता किसी की मोहताज नहीं होती लक्ष्य पाने के लिए आवशयकता होती है तो बस इच्छा शक्ति और हुनर पैदा करने की। इन सभी के बल पर आप मनचाहे मुकाम पर पहुंच सकते है। अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति से ऐसा ही कर दिखाया बिहार की राजधानी पटना से सटे छोटे से कस्बे की रहने वाली मधुमिता ने जिन्होंने गूगल जैसी प्रतिष्ठित संस्था मेें अपने लिए जगह बना ली है। और उनके हुनर के बदले गूगल उन्हें 1 करोड़ रूपए सलाना वेतन के तौर पर देने वाला है। बिहार की बेटी के लिए गूगल तक का यह सफर तय करना आसान नहीं था फिर भी ऐसा करके उन्होंने देश व परिवार का नाम पूरे विश्च में रोशन किया।
खगौल की रहने वाली मधुमिता ने जयपुर के कॉलेज से की बीटेक
मधुमिता पटना से सटे छोटे से कस्बे खगौल की रहने वाली है। पटना के वाल्मी स्थित डीएवी स्कूल से पढ़ाई पूरी कर मधुमिता ने जयपुर के आर्या इंजीनिरिंग कॉलेज से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक की। पढ़ाई करने के बाद उन्होंने बेंगलूरू के एक स्टार्टअप कंपनी में काम किया। इस समय मधुमिता के मन में गूगल जैसी बड़ी कंपनी में काम करने के सपने पल रहे थे।
मर्सिडीज, अमेज़न से मिले काम करने के आॅफर
अपनी सफलता कि कहानी बताते हुए मधुमिता ने कहा कि बचपन से ही उनका सपना गूगल जैसी बड़ी कंपनी में काम करना था। उन्होंने यह भी कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए यह जरूरी नहीं की आईआईटी जैसे बड़े संस्थान से पढाई की जाए। और मधुमिता ने यह बात सिद्ध भी कर दिखाई। गूगल मेें सलेक्शन होने से पहले मधुमिता को मर्सिडीज, अमेज़न में काम करने के आॅफर भी आए। पर वह अर्जुन की तरह अपने लक्ष्य पर नजर बनाए हुए थी।
मधुमिता ने बताया कि गूगल की ओर से लिए गए 7 राउंड के इंटरव्यू के बाद उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। 7 राउंड के इंटरव्यू होने में ढाई महिने का समय लगा। इस चक्रव्यू को पार करते हुए मधुमिता ने गूगल में अपनी जगह को कबिज किया। वह सोमवार से गूगल के स्विट्जरलैंड आॅफिस में ज्वाइन करने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार मधुमिता पटना से दिल्ली पहुंच चुकी है जहां से वह स्विट्जरलैंड पहुंचेगी।

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in