Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

अब इन सरकारी नौकरियों के लिए कंप्यूटर की डिग्री, डिप्लोमा हुआ जरुरी

अब इन सरकारी नौकरियों के लिए कंप्यूटर की डिग्री, डिप्लोमा हुआ जरुरी

उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रुप-C/ समूह-ग और ग्रुप -B / समूह-ख की नौकरियों के लिए योग्यता में बदलाव के निर्देश दिए हैं।

www.MySarkariResult.in



उन लोगों के लिए राहत भारी खबर है  जिसके पास CCC का Certificate नहीं था इसके अलावा उनके पास O Level  BCA, B.Tech In CS  अथवा उच्च योग्यता वाले उम्मीदवार जैसे कंप्यूटर में डिप्लोमा/ डिग्री, बीसीए, एमसीए पीजीडीसीए तथा ग्रेजुएशन या अन्य उच्च डिग्री जैसे बीएससी, बीटेक, एमएससी, एमबीए में कंप्यूटर एक विषय के रूप में या एक सेमेस्टर में कंप्यूटर कोर्स करने वाले अभ्यर्थी भी इन पदों पर आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे।
यूपी सरकार ने कनिष्ठ सहायक (Junior Assistant ), आशुलिपिक/स्टेनोग्राफर एवं अन्य सरकारी नौकरियों के लिए कंप्यूटर में उच्च योग्यता वाले डिप्लोमा और डिग्री की योग्यता को मान्य कर दिया है।
लोगों में अधिकतर भ्रम की स्थिति बनी रहती थी उनके पास कम्प्यूटर की हायर डिग्री होने के बावजूद फार्म भरने से वंचित रह जाते थे।

अभी तक इस केटेगरी के पदों के लिए केवल डीओईएसीसी (DOEACC ) एजुकेशन सोसायटी द्वारा जारी सर्टिफिकेट ही मान्य था। DOEACC का भी नाम प्ररिवर्तित कर NIEIT यानी नेशनल इंस्टीट्यूट आफ इलेक्ट्रानिक्स एंड इन्फारमेशन टेक्नालाजी रखा गया है। राज्य के अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंहल ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।
अब नई जारी गाइड लाइन के अनुसार कंप्यूटर शिक्षा में उच्च योग्यता वाले उम्मीदवार जैसे कंप्यूटर में डिप्लोमा/ डिग्री, बीसीए, एमसीए पीजीडीसीए तथा ग्रेजुएशन या अन्य उच्च डिग्री जैसे बीएससी, बीटेक, एमएससी, एमबीए में कंप्यूटर एक विषय के रूप में या एक सेमेस्टर में कंप्यूटर कोर्स करने वाले अभ्यर्थी भी इन पदों पर आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने सभी विभागों के एडिशनल सेक्रेटरी, चीफ सेक्रेटरी और अन्य सचिवों को निर्देश दिए हैं कि इस फैसले का पूरी तरह से कार्यान्वन कराना सुनिश्चित करें।
अब नई गाइड लाइन से लोगों का भ्रम दूर हो जाना चाहिए।


No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in