Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

RRB Recruitment 2018: ग्रुप-C, D के एप्लीकेशन में सुधार 20 जुलाई तक, इस दिन होगा एडमिट कार्ड जारी

RRB Recruitment Form Status / Correction 2018

RRB Recruitment 2018: ग्रुप-C, D के एप्लीकेशन में सुधार 20 जुलाई तक, इस दिन होगा एडमिट कार्ड जारी
भारतीय रेलवे में करीब 90 हजार पदों पर भर्ती होनी है। भर्ती में 2 करोड़ 37 लाख आवेदन आये है। बता दें कि ग्रुप डी, असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन की भर्ती होगी। भर्ती परीक्षा का पहला चरण लिखित टेस्ट होगा। परीक्षा इसी साल सितंबर, अक्टूबर और नवंबर महीने में आयोजित होगी। उससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी और डी के 90 हजार पदों पर भर्ती के लिए दाखिल कुल आवेदनों में 70 हजार से ज्यादा आवेदकों को अपने फोटो को सुधारने का मौका दिया है।

आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड के सूचना एवं प्रचार निदेशक राजेश दत्त बाजपेयी ने बुधवार को बताया कि कुल आवेदनों में से 1.27 लाख उम्मीदवारों को गलत फोटो के कारण अयोग्य पाया गया है। हमने इनमें से 70 हजार आवेदकों को फोटो सुधारने का एक और मौका देने का निर्णय किया है। इन्हें अपनी फोटो दोबारा अपलोड करने के लिए कहा गया है।

आरआरबी ने 11 जुलाई को रात 12 बजे उम्मीदवारों का एप्लीकेशन स्टेट्स लिंक एक्टिव कर दिया है। यह 20 जुलाई तक एक्टिव रहेगा।

बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म में गलतियां पाई गई हैं, अधिकांश उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म में फोटो में गलती है. Railway Recruitment board ने उम्मीदवारों को एक मौका देते हुए अपने फॉर्म में सुधार करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. फोटो अपलोड करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई है. उम्मीदवार 20 जुलाई को रात 11:59 pm तक फोटो में संशोधन कर सकते हैं।

ऐसे करें फोटो में सुधार

उम्मीदवार RRB की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर लॉग-इन करें, इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य जरुरी डिटेल डालें. इसके बाद "Modification of Invalid Photographs" के लिंक पर क्लिक करें और अपना सही फोटो (RRB के मापदंड के अनुसार) अपलोड कर सकते हैं।

गलत फोटो को लेकर उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड मेल आईडी पर RRB की तरफ से मेल भी भेजा गया है. आरआरबी द्वारा भेजे गए ईमेल में उपलब्ध लिंक पर क्लिक कर उम्मीदवार को सही फोटो अपलोड करनी होगी. गौरतलब है की रेलवे भर्ती बोर्ड ने 11 जुलाई को एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के लिए अधिसूचना जारी की थी जिससे उम्मीदवार चेक कर सकें कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या रिजेक्ट।
आरआरबी की सभी रीजन की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उम्मीदवार या तो आरआरबी की वेबसाइट पर एप्लीकेशन स्टेट लिंक के जरिए लॉगइन करें या फिर उन्हें ईमेल से जो लिंक भेजा गया है, उस पर क्लिक कर अपनी फोटो ठीक साइज में अपलोड करें।

RRB Recruitment 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप-C और ग्रुप- D की 90 हजार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा अब नजदीक है-

RRB Recruitment के तहत 90 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी होगा. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे।
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन अगस्त महीने में कर सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस महीने यानि जुलाई के अंतिम सप्ताह में उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर देगा।

अमान्य फोटो संबंधी महत्वपूर्ण सूचना Important Notice regarding Invalid Photographआवेदन की स्थिति Application Status(Link closes at 23.59 of 20.07.2018)

Important Notice regarding Modification of Invalid Photographs (ALP & Technicians)

Important Notice for candidates regarding Invalid Photographs (Level-1 Posts)

Click here to know the Application Status of candidates. The link shall be live from 12.00 hrs of 11.07.2018 to 23.59 hrs of 20.07.2018.


Click here to know the Application Status of candidates. The link shall be live from 12.00 hrs of 11.07.2018 to 23.59 hrs of 20.07.2018.
Official Websitehttp://rrbcdg.gov.in/

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in