Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

रेलवे भर्ती परीक्षा में रिकॉर्ड 76% उपस्थिति

Railway ALP EXAM  76% Students Participate 

रेलवे भर्ती परीक्षा में रिकॉर्ड 76% उपस्थिति

रेलवे दुारा 1 लाख से अधिक पदों पर भर्तियों के लिए पहले चरण की परीक्षाओं का दौर खत्म हो चुका है। वहीं गुप्र डी के उम्मीदवारों के लिए पहले चरण की 'परीक्षा 17 सितंबर, 2018 से शुरू होगी। रेलवे ने बुधवार को कहा कि सहायक लोको पायलट और तकनीशियनों की भर्ती के लिए उसकी कंप्यूटर आधारित परीक्षा के पहले चरण में रिकार्ड 76.76 प्रतिशत अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया। परीक्षा का पहला चरण नौ अगस्त को हुआ था। अगले चरण 10, 13, 14, 17, 20, 21, 29, 30 और 31 अगस्त को हुए। बाढ़ प्रभावित केरल में परीक्षा टाल दी गयी थी और वह चार सितंबर को हुई।
मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘हमने सफलतापूर्वक सीबीटी (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) का पहला चरण पूरा किया जिसमें सहायक लोको पायलट और तकनीशियनों के 64,037 पदों के लिए 47 लाख से अधिक अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया और रेलवे भर्ती परीक्षा के लिहाज से रिकार्ड 76.76 उपस्थिति दर्ज की गयी। इससे पहले की परीक्षा में करीब 32 लाख अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया था और उपस्थिति 47.47 प्रतिशत थी।’’

अभ्यर्थियों की वेटिंग लिस्ट भी तैयार करेगा रेलवे

रेलवे में एक लाख पदों की भर्ती के लिए रेलवे अब वेटिंग लिस्ट की भी व्यवस्था करेगा, क्योंकि रेलवे चयन प्रक्रिया में देरी होने पर युवा बड़ा पैकेज मिलने पर दूसरे विभागों में चले जाते हैं। इस कारण चयनित पद बहाली होने पर भी खाली रहते हैं। रेलवे अब लिखित, साक्षात्कार व अन्य स्वास्थ्य जांच में सफल अभ्यर्थियों की दो तरह की लिस्ट बनाएगा। एक लिस्ट में सभी अभ्यर्थियों द्वारा ज्वाइन नहीं करने पर दूसरे लिस्ट वालों को मौका मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in