Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

RRB ALP EXAM / ग्रुप सी की परीक्षा में शामिल होने वाले 36 लाख अभ्यर्थियों में सिर्फ 27 फीसदी उम्मीदवार ही दूसरे स्टेज की परीक्षा के लिए क्वालिफाई कर रहे हैं.

रेलवे बोर्ड ने RRB ALP आंसर कीज ऑनलाइन जारी कर दी है.

RRB ALP, Technician Exam: दूसरे चरण की CBT परीक्षा के लिए कितने अभ्यर्थियों ने किया क्वालिफाई..

Railway RRB Group D Admit Card, Exam City, Date and Shift 2018

RRB ALP, Technician Exam Result : रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द ही अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ग्रुप सी के पहले चरण की परीक्षा के नतीजे जारी करने वाला है. लेकिन उससे पहले जारी रिपोर्ट्स में नतीजों को लेकर कुछ अनुमान लगाए गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार ग्रुप सी की परीक्षा में शामिल होने वाले 36 लाख अभ्यर्थियों में सिर्फ 27 फीसदी उम्मीदवार ही दूसरे स्टेज की परीक्षा के लिए क्वालिफाई कर रहे हैं.

यानी प्रत्येक 56 उम्मीदवारों में से एक उम्मीदवार को अगले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा. रेल मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार ग्रुप सी परीक्षा के लिए 47 लाख डिग्री, डिप्लोमा और मैट्रिक पास उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 76.76 प्रतिशत ने परीक्षा में हिस्सा लिया.

Railway Group D Exam Online Mock Test Click Here
RRB Recruitment 2018: रेलवे में नौकरी का एक और मौका, 26 सितंबर तक करें आवेदन
रेलवे भर्ती बोर्ड ने भर्ती के लिए ग्रुप सी पदों की संख्या को दोगुना कर दिया है. यानी अब 64371 पदों पर नियुक्तियां होंगी.

हालांकि यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि पदों के लिए कितने उम्मीदवार क्वालिफाई हुए हैं. परीक्षा में क्वालिफाई करने के लिए उम्मीदवार को परीक्षा में कम से कम 40% अंक लाना होगा और ST श्रेणी के उम्मीदवारों को पास होने के लिए 25% अंक लाने होंगे. OBC और SC श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए पास मार्क्स 30% है. दूसरे चरण की CBT परीक्षा के लिए भी क्वालिफाइंग मार्क्स यही हैं.

Group D Admit Card:  Railway एग्जाम के लिए डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों को ट्रेड बेस्ट टेस्ट में भी कम से कम 35% अंक लाना होगा. यह सभी श्रेणियों के लिए लागू है.

रेलवे बोर्ड ने RRB ALP आंसर कीज ऑनलाइन जारी कर दी है.

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in