Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

7 फरवरी से शरू होगी यूपी बोर्ड परीक्षा, 16 दिनों में निपट जायेगा एग्जाम || Board Exams will start from 07-February 2018

UP Board Exams will start from  07-February 2018

दसवीं और बारहवीं की छात्रों के लिए एक जरूरी खबर हैं। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बोर्ड परीक्षाओं की तारीख को लेकर ऐलान किया हैं। दसवीं और बारहवीं की यूपी बोर्ड परीक्षा 7 फ़रवरी से शुरू होगी और 16 दिनों के भीतर ही समाप्त हो जाएगा

7 फरवरी से शरू होगी यूपी बोर्ड परीक्षा, 16 दिनों में निपट जायेगा एग्जाम

UP कैबिनेट शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि आज हमने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है, मगर इसकी घोषणा करना बाकी है। अगले साल 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 7 फरवरी से शुरू होंगी और सिर्फ 16 दिनों में निपटा ली जाएंगी। उन्होंने कुंभ स्नान के मुख्य दिनों में परीक्षा नहीं कराने के भी निर्देश दिए हैं। विधान भवन में आयोजित बैठक में डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि ब्लैक लिस्टेड विद्यालयों को किसी भी स्थिति में परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाने के भी आदेश दिए है।
उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों का निर्धारण कक्ष क्षमता के अनुरूप किया जाए और उसी के अनुसार परीक्षार्थी आवंटित किए जाएं। वहीं एक ही सोसाइटी या प्रबंधन के विद्यालयों के विद्यार्थियों को उनके ही विद्यालयों में परीक्षा केंद्र नहीं दिया जाए। साथ ही कहा कि परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात करने, परीक्षा कक्ष में बैक और फ्रंट कैमरा के साथ-साथ वॉइस रिकॉर्डर की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को भी कहा गया है। आपको बता दें कि अगले साल फरवरी-अप्रैल के बीच कभी भी लोकसभा चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार चुनावों से पहले ही एग्जाम निपटा लेना चाहती है जिससे परीक्षार्थियों को कोई असुविधा ना हो। इस साल यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू हुई थीं। जिसमें 66,37,018 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें हाईस्कूल परीक्षार्थियों की संख्या 36,55,691 और इंटरमीडिएट परीक्षार्थियों की संख्या 29,81,327 थी।


No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in