Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

UP: पुलिस रेडियो मुख्यालय की संदेशवाहक भर्ती परीक्षा रद्द, 62 पदों के लिए आये थे 93 हजार आवेदन

UP POLICE REDIO SANDESHVAHAK  BHARTI EXAM CANCELLED
UP: पुलिस रेडियो मुख्यालय की संदेशवाहक भर्ती परीक्षा रद्द, 62 पदों के लिए आये थे 93 हजार आवेदन

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक बुरी खबर है तथा 5वीं पास के लिए खुशखबरी है। अब यह सोच रहें होगे की दोने चीजें एक साथ कैसे हो सकती है। लेकिन ये सही है, आप लोगो एक साथ दोनो खबरें मिलने वाली है।

हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने रेडियो मुख्यालय में संदेशवाहक के 62 पदों पर आवेदन निकाले थे। जिन पर लगभग 93000 आवेदन विभाग को प्राप्त हुए थे। इन पदों के लिए योग्यता केवल 5वीं पास ही मांगी थी। लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि इन पदो के लिए एम.बी.ए, एम.सी.ए स्नातक, 12वीं, स्नातकोत्तर, पीएच्डी पास युवाओं के भी आवेदन आए है।
विभाग और प्रशासन इस बात से हैरान है कि राज्य में और देश में इतनी बेरोजगारी है। इन पदो के लिए पढ़ाई के अनुसार आवेदन करने के आकड़े कुछ इस प्रकार है 62 पदों के लिए करीब 50 हजार ग्रेजुएट, 28 हजार पोस्ट ग्रेजुएट और 3700 पीएचडी (डॉक्टरेट) धारक शामिल है।

आप जब सुनेंगे ना की इन 93000 हजार आवेदनों में केवल 7400 आवेदन ऐसे थे, जिनकी पढ़ाई 5वीं से 12वीं पास थी। बाकी सब ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट बी.टेक और एमबीए किए लोग शामिल हैं।
इन पदों पर नियुक्त व्यक्ति का काम केवल एक डाकिये के समान होगी जो पुलिस के टेलिकॉम डिपार्टमेंट से पत्र और डॉक्युमेंट एक ऑफिस से दूसरे ऑफिस तक पहुचाएगा। ये पद पिछले 12 सालों से खाली है। सेलेक्शन बोर्ड के अनुसार, चयन के लिए आवेदकों को साइकिल चलाने की योग्यता देखते हैं। हालांकि, इतनी बड़ी संख्या में ओवर एजुकेटेड लोगों के आवेदन करने के बाद सेलेक्शन बोर्ड को काफी विचार करने की जरूरत पड़ेगी।

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in