Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

यूपीपीएससी परीक्षा की तारीख टली, इसकी वजह से इन परीक्षाओं पर भी लगेगा ग्रहण

UPSSC Exam Date Portspone No Any Chance To Conduct Exam In December 2018

यूपीपीएससी परीक्षा की तारीख टली, इसकी वजह से इन परीक्षाओं पर भी लगेगा ग्रहण

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की एक और परीक्षा टल गई है । 2017 में शुरू की गई आरओ /एआरओ भर्ती की मेंस परीक्षा अब अपने निर्धारित समय पर नहीं हो सकेगी। यह परीक्षा 25 से 27 नवंबर को प्रस्तावित थी लेकिन प्री परीक्षा का रिजल्ट ना जारी किए जाने वाले इसी तिथि पर दूसरी परीक्षाओं के आ जाने से अब यह परीक्षा टाली जा रही है। परीक्षा टलने का आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी हो जाएगा।

परीक्षा करा पाना असंभव

फिलहाल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं का समय पर हो पाना मानो बीरबल की खिचड़ी हो गया है। पिछले कुछ सालों से आयोग की प्रस्तावित परीक्षाओं की डेट लगातार आगे बढ़ा दी जा रही है। यह क्रम बिल्कुल आखिरी समय में होता है जब परीक्षार्थी अपनी तैयारी को आखरी टच दे रहे होते हैं। इससे ना सिर्फ अभ्यार्थियों की मुश्किल बढ़ जाती है बल्कि आयोग को भी नई परीक्षा तिथियों को ढूंढने व परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में समस्या का सामना करना पड़ता है। जिसके क्रम में अब समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2017 पर भी ग्रहण लग गया है।

नई तारीखों का नहीं है ऐलान

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती की मुख्य परीक्षा अब नवंबर महीने में नहीं हो सकेगी और अब इसकी नई तारीखें तलाशी जा रही हैं। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि मौजूदा समय में कई परीक्षाएं इसी डेट पर आ गई हैं। ऐसे में इस परीक्षा को करा पाना मुश्किल है। यहां मजेदार बात यह है कि अभी तक आरओ/एआरओ प्री परीक्षा का रिजल्ट तक जारी नहीं किया जा सका है। ऐसे में निर्धारित तिथि पर परीक्षा कराना असंभव ही है। अगर परीक्षा केंद्र उपलब्ध भी होते तब भी यह परीक्षा कराना आयोग के लिए संभव नहीं होता।

465 पदों के लिए हो रही है भर्ती
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती में कुल 465 पद हैं और इस भर्ती के लिए 533447 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से 340121 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। प्री परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में 1146 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे जिन पर परीक्षा तो संपन्न हो गई लेकिन, अभी तक इसका रिजल्ट नहीं जारी हो सका है।

प्रश्नों में हो चुकी हैं गलतियां

समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती की प्री परीक्षा के बाद पिछले 6 अक्टूबर को आयोग ने इसकी आंसर की जारी की थी। कई गलत प्रश्न पर अभ्यर्थियों ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई तो आयोग ने चार प्रश्नों पर अपनी गलती स्वीकार करते हुए इन्हें हटा लिया था। जिसमें 2 प्रश्न सामान्य अध्ययन के व दों प्रश्न हिंदी के शामिल थे। हालांकि परीक्षार्थियों ने 15 अक्टूबर तक कुल 8 प्रश्नों पर अपनी आपत्तियां दर्ज कराई थी लेकिन अभी सिर्फ चार प्रश्नों को लेकर आयोग ने फैसला लिया है। ऐसे में अब फाइनल आंसर की के साथ ही रिजल्ट जारी किए जाने का इंतजार अभ्यर्थी कर रहे हैं। रिजल्ट आने के बाद ही मुख्य परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू होंगी। इसके लिए भी आयोग डेढ़ से 2 महीने का वक्त लेगा। ऐसे में यह परीक्षा अब दिसंबर में भी होने के आसार नजर नहीं आ रहे है।


No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in