Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

सरकार दे रही है पेट्रोल पंप खोलने का मौका, बिना पैसे और जमीन के कर सकते हैं आवेदन

Indian-oil-corporation invites dealership application 27000 petrol pumps

सरकार दे रही है पेट्रोल पंप खोलने का मौका, बिना पैसे और जमीन के कर सकते हैं आवेदन
पेट्रोल-डीजल की कीमतों के उतार-चढ़ाव में आपको कारोबारी मौका तलाशना चाहिए. यह सही वक्त है जब आप अपना पेट्रोल पंप शुरू कर सकते हैं.
सरकार की होल्डिंग वाली सबसे बड़ी ऑयल कंपनी IOC देशभर में पेट्रोल पंप की डीलरशिप बांटने जा रही है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के उतार-चढ़ाव में आपको कारोबारी मौका तलाशना चाहिए. यह सही वक्त है जब आप अपना पेट्रोल पंप शुरू कर सकते हैं. दरअसल, सरकार पेट्रोल पंप खोलने का मौका दे रही है. सरकार की होल्डिंग वाली सबसे बड़ी ऑयल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) देशभर में पेट्रोल पंप की डीलरशिप बांटने जा रही है. इसके लिए आवेदन मंगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कंपनी देशभर में अपने 27000 नए रिटेल आउटलेट खोलेगी. ऐसे में आपके पास सरकारी कंपनी के साथ जुड़कर अपना कारोबार शुरू करने का मौका है.
नियम और शर्तों को ध्यान से पढ़ें

पेट्रोल पंप का कारोबार मोटा मुनाफे वाला है. हालांकि, इसे शुरू करने की प्रक्रिया उतनी ही जटिल लगती है. लेकिन, सबसे बड़ी ऑयल कंपनी के साथ कारोबार शुरू करके आप भी पेट्रोल पंप के मालिक बन सकते हैं. IOC की डीलरशिप लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा. कंपनी ने इसके लिए
www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट बनाई है. इस वेबसाइट पर डीलरशिप लेने से संबंधित सभी नियम और शर्तों की जानकारी दी गई है.

आसान है डीलरशिप का आवेदन
डीलरशिप लेने के लिए कंपनी ने कुछ नियम और शर्तें रखी हैं. हालांकि, नियम और शर्तों में इस बार काफी ढ़ील दी गई है. इससे डीलरशिप का प्रोसेस काफी आसान हो गया है. अगर आपके पास पैसे नहीं हैं तो भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. यही नहीं जमीन नहीं होने पर भी आवेदन किया जा सकता है. हालांकि, डीलरशिप मिलने के बाद आपको जमीन कंपनी को दिखानी होगी. वहीं, आवेदन करते वक्त आपको अपने फंड की डिटेल्स या प्रूफ भी देने की जरूरत नहीं होगी.

आवेदन के लिए क्या है जरूरी?
> पेट्रोल पंप मालिक बनने के लिए भारतीय नागरिक होना जरूरी है.
> आपकी उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए.
> कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन पूरी होनी चाहिए.
> सेलेक्शन होने पर आपको अपने डॉक्यूमेंट्स जमा कराने होंगे.
> आवेदनकर्ता के अकाउंट में 25 लाख रुपए होने जरूरी नहीं है.
> जमीन नहीं है तब भी डीलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

कहां खोले जाएंगे पेट्रोल पंप
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन सबसे ज्यादा पेट्रोल पंप उत्तर प्रदेश में खोलेगी. हाल ही में कंपनी ने सभी राज्यों को मिलाकर 55,649 रिटेल आउटलेट के लिए आवेदन निकाले थे. अब IOC 27,000 पेट्रोल पंप डीलरशिप दे रही है. इसके अलावा हिंदुस्तान पेट्रोलियम 12,865 डीलरशिप और भारत पेट्रोलियम 15,802 डीलरशिप दे रही हैं.

इंटरव्यू के बाद होगा चयन
आपके आवेदन के बाद कंपनी आपकी लोकेशन को देखेगी. फिर कॉन्ट्रैक्ट के लिए आपको बुलाएगी. पहला राउंड में चयन होने पर दूसरा कंपनी के साथ इंटरव्यू होता है. इसके बाद ही पेट्रोल पंप खोलने का लाइसेंस मिलता

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in