Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

UP Assistant Teacher Recruitment || असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू, एग्जाम में हुए ये बदलाव


UP Assistant Teacher Recruitment
उत्तर प्रदेश: असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू, एग्जाम में हुए ये बदलाव

बेसिक शिक्षा परिषद ने असिस्टेंट शिक्षक भर्ती के लिए शासनादेश जारी कर दिया है।प्राथमिक स्तर की यूपीटीईटी में सफल उम्मीदवार असिस्टेंट शिक्षक भर्ती आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू होगी और 20 दिसंबर 2018 तक चलेगी। 69,000 शिक्षक भर्ती परीक्षा 6 जनवरी 2019 को आयोजित होगी। यूपी सरकार ने 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में विवाद होने की वजह से दूसरी भर्ती परीक्षा के पदों की संख्या में 500 पद बढ़ा दिए है अब यह परीक्षा 69,000 के लिए होगी। उत्तर प्रदेश / असिस्टेंट शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू, सरकार को भेजा प्रस्ताव असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा में बदलाव 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में पैदा हुए विवाद को देखते हुई सरकार ने 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा में सवालों को बहुविकल्पीय रखने का फैसला किया है। इस परीक्षा में उम्मीदवारों के लिए ओमएमआर शीट दी जाएगी। उम्मीदवार सवालों का उत्तर उसी पर देंगे। प्राथमिक स्तर की टीईटी 2018 में पास उम्मीदवारों को भी इस परीक्षा में शामिल किया जाएगा। आपको बता दें कि प्राथमिक स्तर की टीईटी का रिजल्ट 4या पांच 4 2018 को जारी होने की संभावना है। और उच्च प्राथमिक स्तर का रिजल्ट 8 दिसंबर को घोषित हो सकता हैं।
UP Assistant Teacher Recruitment: बेसिक शिक्षा परिषद ने असिस्टेंट शिक्षक भर्ती के लिए शासनादेश जारी कर दिया है।प्राथमिक स्तर की यूपीटीईटी में सफल उम्मीदवार असिस्टेंट शिक्षक भर्ती आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू होगी और 20 दिसंबर 2018 तक चलेगी। 69,000 शिक्षक भर्ती परीक्षा 6 जनवरी 2019 को आयोजित होगी।
यूपी सरकार ने 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में विवाद होने की वजह से दूसरी भर्ती परीक्षा के पदों की संख्या में 500 पद बढ़ा दिए है अब यह परीक्षा 69,000 के लिए होगी।

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in