Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2018 को लेकर कई Candidates बार-बार शिकायत कर रहे हैं कि हमारा Results क्यों नहीं दिखाया जा रहा है जिसको लेकर लोगों ने बहुत बड़ी धांधली की आशंका जताई है

लखनऊ: सिपाही भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार से प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। भर्ती प्रक्रिया 10 दिसंबर तक चलेगा।

भर्ती पर लगे हैं ये आरोप

बता दें कि इस भर्ती पर कुछ अभ्यर्थियों ने मूल्यांकन पर आरोप भी लगाया है। उनका कहना है कि सही तरीके से मूल्यांकन नहीं हुआ है। इसकी दोआरा जांच होनी चाहिए। कम नम्बर वालों का सेलेक्शन और ज्यादा वालों को फेल कर दिया गया है। इसके लिए हमें न्याय नहीं मिला तो हम आदालत का दरवाजा खटखटायेंगे। फाइनल आंसर की के कई जवाबों पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।
10 दिसम्बर तक चलगी भर्ती प्रक्रिया
हालांकि कितने अभ्यर्थी शामिल हुए और कितने नहीं आए इसका सही आंकड़ा अधिकारियों के पास नहीं है। इस क्रम में गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया और कुशीनगर के अभ्यर्थियों के दस्तावेज की जांच, शारीरिक मानक परीक्षण पुलिस लाइन और पीएसी ग्राउंड में हो रहा है। 10 दिसम्बर तक चलने वाली भर्ती प्रक्रिया में पुरुष/महिला अभ्यर्थी शामिल होंगे। गोरखपुर से भर्ती के नोडल अधिकारी/एसपी यातायात आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि भर्ती करने का जिम्मा प्राइवेट कंपनी को मिला है।
कितनी लगानी है दौड़

भर्ती के लिए पुरुष अभ्यर्थियों को 25 मिनट में 4.8 किमी. और महिला अभ्यर्थियों को 14 मिनट में 2.4 किमी. की दौड़ पूरी करनी है। यह परीक्षा क्वालीफाइंग प्रकृति की होगी। इसके अंक नहीं जोड़े जाएंगे।
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2018  को लेकर कई Candidates बार-बार शिकायत कर रहे हैं कि हमारा Results क्यों नहीं दिखाया जा रहा है
जिसको लेकर लोगों ने  बहुत बड़ी धांधली की आशंका जताई है
18-19 जून 2018 को आयोजित हुई उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा की द्वितीय पाली की परीक्षा रद कर दी गयी थी।जिससे बहुत से अभ्यर्थियों को नुकसान हुआ था । उसके बाद ये परीक्षा पुनः 25- 26 अक्टूबर 2018  को आयोजित की गई।जिसका रिजल्ट 5 दिसम्बर को आना था ।मगर इस रिजल्ट में बहुत बड़ी धांधली होते नजर आ रही है। अभी तक बहुत से ऐसे अभ्यर्थी है जिनका रिजल्ट ही नही दिख रहा है।जब कि परीक्षा विभाग में कटऑफ जारी कर दी है। आखिर ऐसा क्यों किया जा रहा है। जब कि रिजल्ट सब का एक साथ आना चाहिए था। इसमे कुछ अभ्यर्थी ऐसे है जिनके  नंबर  कम होने के बाद भी उनको पास कर दिया जा रहा है और उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एडमिट कार्ड भी अपलोड कर दिया गया है। 
जब कि बहुत से अभ्यर्थी ऐसे भी है जिनका अभी तक रिजल्ट ही नही दिख रहा है। ऐसे में विभाग को डर है कि कहीं ऐसा न हो कि अगर हमने सबके रिजल्ट एक साथ दे दिए तो हमारी एक बड़ी पोल खुल सकती है।
ऐसे में  एक बहुत बड़ी धांधली होते नजर आ रही है।
आखिर अगर घूस नही ली जा रही है तो अभी तक सबके रिजल्ट क्यों नही आये।
और अगर अभ्यर्थियों के रिजल्ट नही आ पाए थे तो बाकी लोगो का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एडमिट कार्ड क्यों अपलोड कर दिया गया।
नोट-: माना कि हम नही भी पास थे तो हमे हमारा रिजल्ट तो दिया जाए जिससे हमें  ये तो पता चल सकता है की हमारे नंबर कितने है और हमे क्यों नही आगे होने वाली प्रक्रिया में सम्मिलित किया गया।
अपने हक के खिलाफ आवाज उठाओ।
ज्यादा से ज्यादा शेयर करो।


3 comments:

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in