Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

How to transfer your SBI account to another branch online

One can now transfer the SBI savings account online, from one branch to another, anywhere in the country within a week, free of cost.

यदि आपको अपनी बैंक के कर्मचारियों का व्यवहार अच्छा नहीं लगता है या आपका अकाउंट जिस ब्रांच में है वो ऑफिस या घर से ज्यादा दूरी पर स्थित है तो आप अपना BANK ACCOUNT बगैर बैंक में पहुंचे ही दूसरी ब्रांच में शिफ्ट कर सकते हैं। इस बदलाव के बाद ग्राहक घर बैठे अपना अकाउंट दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर कर सकते हैं। एक सप्ताह में अकाउंट ट्रांसफर / Account transfer हो जाएगा। पूरा प्रोसेस ऑनलाइन है।

इस सुविधा का लाभ केवल वे ग्राहक उठा सकेंगे जिनका KYC कंपलीट है और मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट से अटैच है। अभी अकाउंट ट्रांसफर करने के लिए जिस बैंक में अकाउंट है उसमें आवेदन देना होता है। आवेदन के आधार पर खाता दूसरी ब्रांच में शिफ्ट हो जाता है। इससे लोगों को अब बैंक के चक्कर नहीं लगाने होंगे और न ही दूसरी ब्रांच में जाकर संपर्क साधना होगा। यह प्रक्रिया होते ही बैंक डायरी से लेकर अन्य सामग्री पोस्ट कर दी जाएगी।

इस सुविधा के लिए उपभोक्ताओं को यह करना है / Consumers of this feature is to make it :
SBI की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां खाते के होम पेज पर ई-सर्विस टैब / E-service tab पर क्लिक करें। ई-सर्विसेज में बांई तरफ बचत खाते के स्थानांतरण का ऑप्शन आएगा। इस पर क्लिक करने पर आपको एसबीआई में आपके द्वारा खोले हुए खाते नजर आएंगे। आप जिस अकाउंट को दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर करना चाहते वो ऑप्शन चुनें। फिर जिस ब्रांच में खाता है उस ब्रांच का ब्रांच कोड डाले। शाखा का नाम, शाखा कोड नीचे दिए गए बॉक्स में दिखाया जाएगा। वहां से चुन लें। इसके बाद सब्मिट कर दें। सब्मिट के बटन पर क्लिक करते ही आपको बैंकों की ब्रांचों के कोड नजर आएंगे। आप जिस ब्रांच में अकाउंट ट्रांसफर करना चाहते हैं उसे चुन लें। आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। कन्फर्म के बाद पास मैसेज आएगा कि अकाउंट ट्रांसफर हो गया है।

ग्राहकों को यह होगा फायदा / Customers will benefit from it :
अब उपभोक्ताओं को खाता ट्रांसफर करवाने के लिए बैंक की ब्रांच में नहीं जाना पड़ेगा। घर बैठे ऑनलाइन अकाउंट ट्रांसफर हो जाएगा। समय की बचत होगी। पास की ब्रांच में खाता आने से रुपए जमा करने और निकालने में सुविधा होगी। जबकि बैंक के चक्कर कम लगाने पड़ेंगे, ऑनलाइन सुविधा होने से काफी हद तक लोगों को इस प्रक्रिया में राहत मिलेगी और वह मनचाही बैंक में अकाउंट ट्रांसफर करा सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in