Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

RRB NTPC Recruitment 2019: रेलवे में स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड समेत कई अन्य पदों पर 1,30,000 भर्तिया

RRB NTPC Recruitment 2019: रेलवे में स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड समेत कई अन्य पदों पर 1,30,000 भर्तियां, जानें शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा समेत अहम जानकारियां

RRB NTPC 2019 Recruitment Eligibility Criteria: रेलवे भर्ती बोर्ड ( RRB) और रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ( RRC) ने ने स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क समेत कई अन्य पदों पर एक लाख 30 हजार भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए 12वीं और ग्रैजुएट पास अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं. कुछ पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है, बाकी पोस्ट के लिए अगले हफ्ते ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. जानें शैक्षणिक योग्यता, मेडिकल स्टैंडर्ड, आयु सीमा समेत अहम जानकारियां.

नई दिल्लीः RRB NTPC Recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) और रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) ने फिर से बंपर भर्तियां निकाली हैं. आरआरबी और आरआरसी ने अलग-अलग रेलवे जोन और भारतीय रेलवे के प्रोडक्शन यूनिट में विभिन्न पदों पर एक लाख तीस हजार (1,30,000) भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन डालना होगा. रेलवे ने नॉन टेक्निकल पॉप्युलर कैटिगरी ( RRB NTPC) के विभिन्न पदों पर जारी वैकेंसीज के लिए शैक्षणिक योग्यता या पात्रता मापदंड के साथ ही आयु सीमा और मेडिकल स्टैंडर्ड्स के बारे में विस्तार से बता दिया है, जिसका ध्यान रखते हुए अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं.
RRB NTPC Recruitment 2019: बारहवीं पास अभ्यर्थियों के लिए इन पदों पर वैकेंसी
मालूम हो कि जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट पोस्ट, जो कि C-2 मेडिकल स्टैंडर्ड के तहत आता है, इसके लिए 4319 वैकेंसीज हैं. इस पोस्ट के लिए शुरुआती वेतन 19,990 रुपये है. वहीं अकाउंट्स क्लर्क सह टाइपिस्ट पोस्ट, जो कि C-2 मेडिकल स्टैंडर्ड के तहत आता है, इसके लिए 760 वैकेंसीज हैं और इस पोस्ट के लिए शुरुआती वेतनमान भी 19,990 रुपये ही हैं. जूनियर टाइम कीपर पोस्ट के लिए भी C-2 मेडिकल स्टैंडर्ड में 17 वैकेंसी है और इसका वेतनमान भी 19,990 रुपये है. वहीं ट्रेंड क्लर्क पोस्ट के लिए A-3 मेडिकल स्टैंडर्ड में 592 वैकेंसी है. इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 19,990 रुपये मिलेंगे. कॉमर्शियल सह टिकट क्लर्क पोस्ट के लिए C-2 मेडिकल स्टैंडर्ड में 4940 वैकेंसीज हैं और इस पद के लिए वेतनमान 21,700 रुपये है. इन सभी पदों के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं और इनकी आयु सीमा 18 से 30 साल है, जो कि एक जुलाई 2019 तक पूरी होनी चाहिए.
RRB NTPC Recruitment 2019: ग्रैजुएट पास अभ्यर्थियों के लिए इन पदों पर वैकेंसी
ट्रैफिक असिस्टेंट पोस्ट के लिए 88 वैकेंसी है. यह A-2 मेडिकल स्टैंडर्ड में आता है और इस पोस्ट के लिए शुरुआती वेतनमान 25,550 रुपये है. वहीं गुड्स गार्ड पोस्ट के लिए 5748 वैकेंसी है और यह भी A-2 मेडिकल स्टैंडर्ड में ही आता है. इस पद के लिए शुरुआती वेतनमान 29,200 रुपये है. वहीं सीनियर कॉमर्शियल सह टिकट क्लर्क पोस्ट के लिए 5638 वैकेंसी है और यह B-2 मेडिकल स्टैंडर्ड में आता है. इस पोस्ट के लिए शुरुआती वेतनमान 29,200 रुपये है. सीनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट पोस्ट के लिए 2,873 वैकेंसी है और यह C-2 मेडिकल स्टैंडर्ड में आता है, जिसके लिए शुरुआती वेतन 29,200 रुपये है.
जूनियर अकाउंट असिस्टेंट सह टाइपिस्ट पोस्ट के लिए 3164 वैकेंसी है. यह C-2 मेडिकल स्टैंडर्ड में आता है और इस पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 29,200 रुपये वेतन के रूप में मिलेंगे. सीनियर टाइम कीपर पोस्ट के लिए 14 वैकेंसी है और यह C-2 मेडिकल स्टैंडर्ड के तहत आता है. इस पद के लिए चयनित लोगों को 29,200 रुपये मिलेंगे. कॉमर्शियल अप्रेंटिस पोस्ट के लिए 259 वैकेंसी है और यह B-2 मेडिकल स्टैंडर्ड में आता है. इसके लिए 35,400 रुपये वेतनमान हैं. वहीं स्टेशन मास्टर पोस्ट के लिए 6,865 वैकेंसी है और यह A-2 मेडिकल स्टैंडर्ड के तहत आता है. इस पद के लिए चयनित लोगों को 35,400 रुपये वेतन के रूप में मिलेंगे.
उल्लेखनीय है कि पैरा मेडिकल स्टाफ जैसे- स्टाफ नर्स, हेल्थ एंड मलेरिया इंस्पेक्टर, फार्मासिस्ट, ईसीजी टेक्निशियन, लैब असिस्टेंट, लैब सुपरिटेंडेंट की भी हजारों वैकेसीज हैं. वहीं, स्टेनोग्राफर, चीफ लॉ असिस्टेंट और जूनियर ट्रांसलेटर के लिए भी वैकेंसीज हैं. लेवल वन पोस्ट में ट्रैक मेंटेनर ग्रेड IV, इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग, मैकेनिकल और साइंस एंड टेक्नॉलजी डिपार्टमेंट में हेल्पर और असिस्टेंट की कई भर्तियां हैं.
आवेदन शुरू, आज ही करें अप्लाई
नॉन टेक्निकल पॉप्युलर कैटिगरी ( RRB NTPC) के लिए एक मार्च से आवेदन शुरू हो गए हैं. अभ्यर्थी जितनी जल्दी हो सके अप्लाई कर दें. वहीं पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए 4 मार्च से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे. आरआरबी के मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटिगरी में विभिन्न पदों के लिए 8 मार्च से आवेदन मंगाए जाएंगे. आरआरबी के लेवल वन पोस्ट के लिए 12 मार्च से आवेदन मंगाए जाएंगे. सभी आवेदन ऑनलाइन जमा करने होंगे.

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in