Dear MySarkariResult Users Always Type ".in" after MySarkariResult : - "MySarkariResult.in"

CoronaVirusUpdates

चीन पर शक को मीडिया में मिल रही हवा
राइट विंग मीडिया की रिपोर्ट में कई तरह की बातें कही जा रही हैं. चीन में मीडिया पर सख़्ती और सेंशरशिप की वजह से लगातार कॉन्सपिरेसी थ्योरी को मज़बूती मिल रही है.

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में फैलता दिख रहा है. पूरी दुनिया के साथ ही भारत में भी हेल्थ इमर्जेंसी जैसे हालात हैं.
लोगों में डर है और डर का ये असर अब साफ़-साफ़ दिखाई दे रहा है.

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स कोरोना वायरस को चीन के जैव हथियार बनाने की कोशिश के तौर पर जोड़ा है. द डेली मेल और द वॉशिंगटन टाइम्स ने रिपोर्ट छापी है कि कोरोना वायरस चीन के जैविक युद्ध प्रोग्राम (बायो वारफेयर प्रोग्राम) का हिस्सा था.

स्टीफ़न केविन बैनन ने बीते महीने वॉशिंगटन टाइम्स के रिपोर्टर बिल गेर्ट्ज़ को एक रेडियो शो ''वॉर रूम: पैनडेमिक'' में बतौर गेस्ट बुलाया गया था जिसमें उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि चीन जैव युद्ध प्रोग्राम के तहत एक वायरस बना रहा था. बैनन ने इसके पहले ऐसा ही एक और शो किया था जिसमें सीनेट में महाभियोग ट्रायल को लेकर राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का बचाव किया गया था. इस शो का नाम ''वॉर रूम: इंपीचमेंट'' था.

25 जनवरी को अपने शो में बैनन ने कहा, ''वॉशिंगटन टाइम्स में बिल गेर्ट्ज़ ने एक शानदार आर्टिकल लिखा है जिसमें वुहान में बायोलॉजिकल लैब्स का ज़िक्र है.'' इसके बाद उनके कई प्रोग्राम में बिल गेर्ट्ज़ नज़र आए और बायो हथियार थ्योरी को आगे बढ़ाया.

फॉक्स न्यूज़ ने भी इस थ्योरी का ज़िक्र किया और इसे आगे बढ़ाने का काम किया. एक आर्टिकल में फॉक्स न्यूज़ ने 1980 के दशक में लिखी गई एक किताब का ज़िक्र किया जिसने कथित तौर पर कोरोना वायरस का अंदाज़ा लगाया था. यह किताब चीनी सेना की उन लैब के बारे में है जो जैव हथियार बनाती हैं.

Sources_ BBC

  कोरोना वायरस से पीड़ित होने के ये हैं लक्षण और बचाव
विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार भारत, ब्रिटेन और अमरीका समेत कोरोना वायरस कोविड 19 अब दुनिया के 123 देशों में फैल गया है और इसके कारणपाँचहज़ार से अधिक मौतें हो चुकी हैं.
विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार दुनिया भर में इसके संक्रमण के 136,895 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

No comments:

Post a Comment

"Candidate can leave your respective comment in comment box. Candidate can share any Query.
Our Panel will Assist you." - www.MySarkariResult.in